Next Top Nine Country To Get Permanent Citizenship (With 9 Photos)- Dainik Bhaskar
Advertisement

दुनियाभर के 9 ऐसे देश, जहां आसानी से मिल जाती है किसी को भी नागरिकता

dainikbhaskar.com | Nov 18,2016 12:01 AM IST
  • दुनियाभर के 9 ऐसे देश,जहां आसानी से मिल जाती है किसी को भी नागरिकता
  • दुनियाभर के 9 ऐसे देश, जहां आसानी से मिल जाती है किसी को भी नागरिकता
  • दुनियाभर के 9 ऐसे देश, जहां आसानी से मिल जाती है किसी को भी नागरिकता
  • दुनियाभर के 9 ऐसे देश, जहां आसानी से मिल जाती है किसी को भी नागरिकता
    +9
दुनिया में हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसे अपने मनपंसद जगह पर आसानी से रहने का मौका मिल जाए, लेकिन नागरिकता नहीं मिल पाने के कारण लोगों के सपने अक्सर टूट जाते हैं। हालांकि, कई देशों में लोग नागरिकता पाने के लिए वहां की महिला या पुरुष से शादी तक कर लेते हैं। ऐसे में आज आपको 9 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की सिटिजनशिप पाना आसान है। इस देश में एक टेस्ट पास करने से मिल जाती है नागरिकता...
2 of 10
3 of 10
बेलीज
उत्तरी अमेरिकी देश बेलीज की नागरिकता पाना बहुत ही आसान है। यहां की सिटिजनशिप पाने के लिए इस देश में कम से कम पांच साल रहना अनिवार्य है। इसके अलावा आपकी मंथली इनकम दो हजार डॉलर तथा लाइफस्टाइल इस देश के अनुसार होना चाहिए।
4 of 10
डोमिनिकन रिपब्लिक
अगर आप डोमिनिक रिपब्लिक की नागरिकता हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको वहां के रियल इस्टेट या किसी अन्य बिजनेस में 2 लाख डॉलर इन्वेस्ट करना होगा। साथ ही आपको अपने नियमित इनकम का भी proof देना जरूरी है।
5 of 10
इक्वाडोर
आपके पास एक हजार डॉलर है और आपका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, तो आपको इक्वाडोर की नागरिकता आसानी से मिल जाएगी। इसके अलावा आपकी इनकम हर महीने आठ सौ डॉलर होनी चाहिए और इक्वाडोरियन बैंक या रियल स्टेट में 25 हजार डॉलर इन्वेस्ट होना अनिवार्य है।
6 of 10
हंगरी
मेसोडोनिया की तरह हंगरी में भी सिटिजनशिप पाना आसान है। इसके लिए आपका हंगरी सरकार के साथ इन्वेस्टमेंट के तौर पर 3 लाख डॉलर का बाउंड होना अनिवार्य है। एक बार आपका बाउंड हो गया तो 2 महीने के भीतर आपको यहां की नागरिकता मिल जाएगी।
7 of 10
मेसेडोनिया
मेसेडोनिया की नागिरकता पाना दुनिया में सबसे आसान है। यदि आप यहां पर व्यवसाय करते हैं और आपने 4 लाख यूरो इन्वेस्ट कर रखा है तो आपको एक साल के अंदर मेसेडोनिया की नागरिकता मिल सकती है।
8 of 10
पनामा
एक मेडिकल टेस्ट पास करने और पांच साल तक पनामा में रहने के बाद आपको यहां की नागरिकता मिल सकती है। इसके अलावा यदि आप किसी भी पनामा की नागरिकता प्राप्त महिला या पुरुष से शादी करते हैं तो यहां की सिटिजनशिप और जल्दी मिल जाएगी। 
9 of 10
पराग्वे
पराग्वे की नागरिकता पाने के लिए आपको पहले 5 हजार 2 सौ डॉलर पराग्वियन बैंक में जमा कराने होंगे। इसके तीन साल बाद आप यहां की परमानेंट नागरिकता के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
10 of 10
सेशेल्स
समुद्र और पहाड़ों से घिरा सेशेल्स रहने के लिए बहुत खूबसूरत जगह है। यहां की नागरिकता भी बड़ी आसानी से मिल जाती है। इसके लिए आपके पास डेढ़ लाख सेशेल्स करेंसी होनी चाहिए। इसके अलावा यहां के आर्थिक, समाजिक और सांस्कृतिक लाइफ में आपका योगदान होना अनिवार्य है।

RECOMMENDED

Advertisement
Advertisement