Photo of Ghostly figure taken by holidaymaker at Scottish castle- Dainik Bhaskar
Advertisement

कैसल में दिखा 'साया', PHOTOS देख हो जाएगा यकीन कि असल में हैं भूत

dainikbhaskar.com | Dec 01,2016 12:10 AM IST
  • कैसल में दिखा'साया',PHOTOS देख हो जाएगा यकीन कि असल में हैं भूत
  • कैसल में दिखा'साया',PHOTOS देख हो जाएगा यकीन कि असल में हैं भूत
  • कैसल में दिखा'साया',PHOTOS देख हो जाएगा यकीन कि असल में हैं भूत
  • कैसल में दिखा'साया',PHOTOS देख हो जाएगा यकीन कि असल में हैं भूत
    +11
एबर्डिनशायर. स्कॉटलैंड में एबर्डिनशायर के सैकड़ों साल पुराने  कैसल में हॉलिडे मेकर्स ने भूत दिखने की बात कही है। उन्होंने जो फोटोज कैमरे में कैद की है, उसमें वो दरवाजे पर एक साए जैसी आकृति नजर आ रही है। 78 साल के बिल एंड्र्यू ने क्रैथ्स कैसल की ये फोटो ब्रिज ऑफ एलफोर्ड से ली है। कैसल पर पहले भी दिख चुके हैं ऐसे साए...
2 of 12
स्कॉटलैंड के कैसल में दिखा साया।
स्कॉटलैंड के कैसल में दिखा साया।
स्कॉटलैंड के कैसल में दिखा साया।
3 of 12
ये फोटो हंगरी में 1943 में ली गई थी। यूके की एस वेबसाइट को फोटो भेजने वाले जिगेती ग्योंगी ने बताया कि ये फोटो उनके पिता ने खींची थी, जिसमें उनकी मां के पीछे बिना सिर और हाथ वाली लड़की भी कैमरे में हो गई थी। 
4 of 12
ये फोटो ओजराक माउंटेन पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक हॉन्टेड हाउस में ली थी। टीम के मेंबर रॉबर्ट मैककॉल ने इस फोटो को लेकर कहा था कि घर में अंधेरा था और कोई भी मौजूद नहीं था। उसी दौरान फोटो में ये फिगर कैद हुआ।
5 of 12
ये फोटो कोलोराडो के ईस्टेस पार्क में स्टैनली होटल की है। हस्टन के जाने माने जर्नलिस्ट हेनरी याउ होटल से जुड़ी पैरानॉर्मल स्टोरीज सुनकर वहां गए थे। ये उन्हीं के द्वारा अपलोड की गई होटल की फोटोज में से एक है।
6 of 12
ये फोटो अनसतासिया पेरेट्स की हैं। जब ये फोटो ली गई थी तब वो चार साल की थी। इस फोटो में उसके पीछे एक बच्ची दिख रही है। जबकि अनसतासिया की फैमिली के मुताबिक, उन्होंने ऐसी कोई बच्ची कभी देखी ही नहीं।  
7 of 12
ये फोटो सिडनी बेस्ड पैरानॉर्मल टीम ने ली थी। सिडनी साउथ वेस्ट पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर टीम 175 साल पुरानी सेंट बार्थोलोम्यू सीमेंट्री चर्च पर सर्चिंग कर रही थी और उसने 300 फोटोज लीं थी। उन्हीं में से ये एक फोटो है। एक लोकल इतिहासकार का मानना है कि फोटो में दिख रहा फिगर थॉमस जेम्स विल्स का भूत है, जो यहीं दफन है। 
8 of 12
ये फोटो अमेरिका के मार्क एस ने ली थी। बर्फबारी के दौरान मैं कई दिनों तक अपने घर में अकेला फंस गया था। इसी बीच एक दिन मैंने किचन के बाहर बर्फ पर पैरों के निशान देखे। जबकि वहां मेरा अलावा कोई नहीं था। 
9 of 12
ये फोटो 2011 में जॉर्जिया के एक लॉ इन्फोर्समेंट अफसर डिन्गो ने पोस्ट की थी। घने जंगल के बीच ये अजीबोगरीब फिगर उनके कैमरे में कैद हुआ था। 
10 of 12
ये फोटो अमेरिका की सोफिया वी ने 2005 में ली थी। शिप पर वेकेशंस के दौरान उन्हें कोई डेक की तरफ भागता दिखा। उन्होंने सिक्युरिटी पर्सन को उसे रोकने को कहा, लेकिन वहां कोई नहीं था।
11 of 12
ये फोटो 2005 में इंग्लैंड के सोमरसेट में ली गई थी। फोटो भेजने वाले डेविड बी ने बताया था कि वो अपना नया कैमरा चेक कर रहे थे, टीवी स्टैंडबाय मोड पर थी। इसी दौरान उसके कैमरे में टीवी पर चमकते नीली रंग की रोशनी के साथ किसी के बैठे होने का फिगर कैद हो गया। 
12 of 12
ये फोटो अमेरिका के पाउला आर ने भेजी थी। चर्च के सामने के इस घर की खिड़की पर एक अजीबोगरीब फिगर दिखाई दे रहा था। 

RECOMMENDED

Advertisement
Advertisement