Dainik Bhaskar Hindi News

बाथ टब में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, वायरल हुईं डिलिवरी की PHOTOS

dainikbhaskar.com | Dec 01,2016 1:00 PM IST
कैलिफोर्निया के सांता क्रूज में रहने वाली 28 साल की किम गिले ने लोगों के साथ अपनी दूसरी प्रेगनेंसी की पूरी कहानी फोटोज सहित शेयर की है। बिना किसी मेडिकल हेल्प के उन्होंने घर के बाथ टब में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं अब दो बच्चों की मां बन चुकी किम की पूरी कहानी। झेल चुकी हैं मिसकैरेज का दर्द... 
2 of 11
कैलिफोर्निया में रहने वाली किम ने प्रेगनेंसी की पूरी स्टोरी लोगों के साथ शेयर की है
3 of 11
नहीं पता किया बच्चे का जेंडर 
 
जब भी अल्ट्रासाउंड होता, किम और उनके हसबैंड अपना चेहरा दूसरी तरफ कर लेते थे। दोनों इस प्रेगनेंसी का फन बनाए रखना चाहते थे, इस वजह से उन्होंने बच्चे के पैदा होने के बाद ही उसका जेंडर पता करने का फैसला किया। 
4 of 11
किम को लड़की होने का था अंदाजा
 
किम कहती थीं, कि उन्हें विश्वास है की उनके पेट में लड़की ही है। इसका कारण ये था कि आमतौर पर लड़कियां ही प्रेगनेंसी के दैरान ज्यादा तंग करती हैं। और इस प्रेगनेंसी में किम की तबियत काफी खराब रहती थी। 
5 of 11
बेटी को भी चाहिए थी बहन 
 
किम की 2 साल की बेटी हेजल को भी छोटी बहन ही चाहिए थी। लेकिन अब डिलीवरी के बाद ही पता चलने वाला था कि किम बेटे को जन्म देंगी या बेटी को। 
6 of 11
अचानक प्रेगनेंसी में आ गई कॉम्प्लीकेशन्स 

जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा था वैसे-वैसे किम की तबियत काफी ज्यादा बिगड़ने लगी थी। आखिरी दिनों में पता चला कि उनकी प्रेगनेंसी में कॉम्प्लीकेशन्स आ गए थे। अब किसी भी तरह बच्चे को जन्म देना जरुरी था, लेकिन किम अभी भी मेडिकल हेल्प को तैयार नहीं थीं। 
7 of 11
पति ने दिया पूरा साथ 
 
तकलीफ के बीच अब डिलीवरी का समय आ गया था। किम ने अपने पति ट्रेविस के साथ इस मुश्किल घड़ी का सामना किया। इस दौरान किम की सहेली भी उनके साथ थीं। 
8 of 11
आखिरी समय में डॉक्टर के पास जाने का किया फैसला, लेकिन... 

किम को काफी दर्द हो रहा था। इस वजह से ट्रेविस ने उन्हें पास के हॉस्पिटल ले जाने का फैसला किया। लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी। किसी भी समय बच्चे का जन्म को सकता था। 
9 of 11
बाथ टब में दिया बच्चे को जन्म 
 
दर्द और तकलीफ के बीच सुबह 5 बजे किम ने बच्चे को जन्म दिया। पुरे 3 घंटे तक किम बिना किसी दवा के इस दर्द को झेल रही थीं। 
10 of 11
अब जान सकते थे बच्चे का जेंडर 
 
इस दर्द के बाद अब किम और ट्रेविस ने बच्चे का जेंडर पता करने का फैसला लिया। जैसे ही उन्होंने नीचे देखा, दोनों चौंक गए। किम ने बेटे को जन्म दिया था। किम का परिवार पूरा हो गया था।  
11 of 11
रिकवर करने में लगा काफी समय 
 
किम ने बिना किसी मेडिकल हेल्प के बच्चे को जन्म दिया था, इस वजह से उन्हें रिकवर करने में काफी समय लगा। हालांकि, अब वो स्वस्थ हैं और अपनी फैमिली के साथ काफी खुश भी हैं।  
DB POLL

RECOMMENDED

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे!

Web Title: Mother Shared Photos Of Giving Natural Birth In Water
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)