Cities

धोनी की गली से सिनेमा के परदे तक पहुंची, माधवन से भी रहे अफेयर के चर्चे

Dainikbhaskar.com | Jun 1, 2014, 01:30:00 AM IST
1 of 12 Image
रांची. आज आर माधवन का जन्मदिन है और इसी मौके पर dainikbhaskar.com बता रहा है उनसे जुड़ी कुछ बातें। 01 जून, 1970 को आर माधवन का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। माधवन के पिता उस समय टाटा स्टील में कार्यरत थे और उनकी मां बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं। बिहार में पले-बढ़े माधवन को साल 1988 में राजाराम कॉलेज की तरफ से कनाडा में भारतीय सांस्कृतिक प्रतिनिधि की भूमिका में भेजा गया था। 22 साल की उम्र में माधवन को एनसीसी की तरफ से बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिल चुका है। इसके बाद उन्हें रॉयल आर्मी से ट्रेनिंग लेने का मौका भी मिला था लेकिन उम्र अधिक होने के कारण वह यह कर नहीं कर सके। टीवी कलाकार के रूप में करियर की शुरुआत करने वाले माधवन धीरे-धीरे इंडस्ट्री की सभी ऊंचाइयां छूते गए। इसी के साथ माधवन का नाम कई अदाकाराओं से भी जुड़ा जिसमें कोमल झा एक ऐसी अदाकारा हैं जो झारखंड की राजधानी रांची में पैदा हुई हैं। इन दोनों के अफेयर की चर्चा काफी वक्त तक मीडिया में रही लेकिन इन्होंने कभी खुलकर अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया था।
 
धोनी और माधवन दोनोंं से जुड़ा नाम
 
साउथ इंडियन फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस कोमल झा एक फेमस नाम है। कोमल सबसे पहले बॉलीवुड की '3 इडियट्स' फिल्म में नजर आई थीं। कोमल ने इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ डीएवी जवाहर विद्या मंदिर, श्यामली स्कूल में एक ही क्लास में पढ़ती थीं। कोमल ने बेंगलुरु से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। कोमल झा काफी वक्त से मलयालम और तेलुगु फिल्में करती आ रहीं हैं। कोमल का नाम बॉलीवुड एक्टर आर माधवन और क्रिकेटर धोनी दोनों के साथ जुड़ चुका है। कोमल फिल्मों में आने से पहले दुबई में नौकरी करती थीं। 
 
नोट- आज आर माधवन का जन्मदिन है। माधवन का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ है। कोमल झा से काफी समय तक आर माधवन के अफेयर के चर्चे रहे हैं। दोनोंं ही झारखंड के रहने वाले हैं। इसलिए आज हम माधवन के जन्मदिन के मौके पर कोमल झा के बारे में बता रहे हैं।  
 
आगे की स्लाइड में देखिए कोमल झा की तस्वीरें..